February 21, 2021

फिसड्डी हुआ प्रधानमंत्री मोदी का डिजिटल इंडिया का सपना, नेटवर्क नही मिलने के कारण 50 फीट ऊपर हवा में झूलकर शिवराज सरकार के मंत्री कर रहे समस्याओं का निदान

1 0
Read Time:2 Minute, 18 Second

अशोकनगर। अपनी समस्या मंत्रियों को बताने के लिए आपने आम लोगों को तो परेशान होते देखा ही है, लेकिन जब जनता की समस्या सुलझाने के लिए मंत्री को परेशान होते देखना अलग ही अनुभव होता है. कुछ ऐसी ही परेशानी आजकल मध्य प्रदेश के लोक स्वास्थ्य यांत्रिकी राज्य मंत्री बृजेंद्र सिंह यादव झेल रहे हैं. ऐसा नहीं है कि अधिकारी उनकी नहीं सुन रहे हैं, दरअसल यादव अशोकनगर जिले के आमखोय गांव में चल रहे महायज्ञ में यजमान हैं, लेकिन यहां उनका मोबाइल नेटवर्क उन्हें धोका दे गया है. ऐसे में मजबूरन उन्हें महायज्ञ के साथ चल रहे मेले में लगे झूले पर सबसे ऊपर बैठकर फोन लगाना पड़ता है, तब जाकर वे अधिकारियों से बात कर पाते हैं.

जब भी जनता की शिकायतों का निराकरण करने के लिए अफसरों को निर्देश देने हों या फिर फोन पर कोई दूसरी जरूरी चर्चा करनी हो तो वह इसी झूले में बैठ जाते हैं और करीब 50 फीट ऊंचाई पर झूला रुकवाकर मोबाइल फोन से चर्चा करते हैं. मंत्री जी की बात खत्म होने पर फिर से झूला नीचे आता है. अब आप इस बात से यह अंदाजा लगा ही सकते हैं कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का डिजिटल इंडिया का सपना किस हद तक सफल हो पाएगा.

भागवत कथा में मैं मुख्य यजमान के रूप में बैठा हूं। यहां मोबाइल के सिग्नल नहीं मिलते। लोग अपनी समस्याएं लेकर आते हैं, तो उनकी समस्याओं के निराकरण के लिए मेले में लगे झूले में बैठकर ऊपर जाता हूं। वहां सिग्नल मिलने पर संबंधित अफसरों से चर्चा कर समस्या का निराकरण करता हूं।

बृजेंद्र सिंह यादव, राज्यमंत्री लोक स्वास्थ्य यांत्रिकी विभाग मप्र

About Post Author

विजय बागड़ी

Indian Journalist, Editor-in-chief of thetelegram.in
Happy
Happy
0 %
Sad
Sad
0 %
Excited
Excited
0 %
Sleepy
Sleepy
0 %
Angry
Angry
0 %
Surprise
Surprise
100 %

Latest Post

error: Content is protected !!