August 20, 2020

रात के अंधेरे के बीच प्रेमिका से मिलने उसके घर पहुँचा युवक, गांव वालों ने पकड़ कर करा दी शादी

मुंगेर। जिले में एक अनोखा या यूं कहें अजीबोगरीब मामला सामने आया है, जहां अपनी प्रेमिका से मिलने के लिए उसके घर गए युवक को गांव वालों ने पकड़ कर शादी करवा दी है.

शादी के बाद प्रेमिका से दुल्हन बनी युवती को पति के साथ ससुराल भेज दिया गया. इस दौरान शादी की यह खबर पूरे गांव में फैल गई और लोग दुल्हा-दूल्हन को देखने के लिए मौके पर पहुंच गए ओर अब आसपास के इलाके में इस शादी को लेकर खूब चर्चा हो रही है.

जानकारी के अनुसार, मामला बिहार के मुंगेर जिले के गंगटा थाना क्षेत्र स्थित घुघलाडीह गांव का है. घुघलाडीह गांव निवासी चंद्रदेव शाह के 24 वर्षीय पुत्र रोशन कुमार और दीपक शाह की 19 वर्ष की पुत्री जूली कुमारी के बीच पिछले 3 वर्षों से प्रेम प्रसंग चल रहा था.

कई बार प्रेमिका ने प्रेमी को शादी करने के लिए उसके घर वालों से बात करने को कहा, लेकिन प्रेमी के घर वाले इस शादी के लिए रजामंद नहीं थे. इसके बावजूद भी लगातार दोनों के बीच प्रेम संबंध चलता रहा. दोनों गांव में छिपते-छिपाते एक-दूसरे से मिलते रहे. वहीं, फोन पर भी बात किया करते थे.

प्रेमिका से मिलने अंधेरे में पहुँच गया उसके घर

इसी दौरान, शनिवार की रात को अचानक प्रेमी रोशन कुमार अपनी प्रेमिका से मिलने अंधेरे में चुपके से उसके घर पहुंच गया. लेकिन, लड़की के परिवार वालों को इस बात की इसकी भनक लग गई जिसके बाद परिवार वालों ने ग्रामीणों के सहयोग से दोनों को पकड़ लिया.

ग्रामीणों के द्वारा दोनो प्रेमी युगल को पकड़ लेने के बाद दोनों की गांव वालों और परिजनों की आपसी सहमति के बाद शादी करा दी गई. इसके बाद पति बने प्रेमी रौशन अपनी पत्नी को अपने साथ अपने घर ले गया. इन दोनों की शादी को मुकाम तक पहुंचाने में गांव वालों की भूमिका महत्‍वपूर्ण रही है.

SPONSORED

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *