November 23, 2020

मंदिर कमेटी के आवेदन पर हटाए गए अवैध कब्जे, सीएमओ बोले:- कर्मचारियों की सहमति से हुआ शहर में अतिक्रमण

दमोह से शंकर दुबे की रिपोर्ट।

मंदिर कमेटी की शिकायत के बाद आजअतिक्रमण हटाए जाने के दौरान सीएमओ ने स्वीकार किया कि नगरपालिका की सहमति से अतिक्रमण हुए हैं। आज सुबह नगर पालिका ने जिला प्रशासन और पुलिस प्रशासन के सहयोग से नगर के व्यस्ततम घंटाघर चौराहे के आसपास के अतिक्रमण हटाए। इस दौरान लोगों को चेतावनी दी गई कि वह दोबारा अतिक्रमण न करें।

अतिक्रमण तोड़कर सामान किया जब्त

घंटाघर पर स्थित प्राचीन बूंदा बहू मंदिर ट्रस्ट कमेटी की ओर से शिकायत दर्ज कराए जाने के उपरांत आज सुबह नगर पालिका प्रशासन ने जिला और पुलिस प्रशासन के सहयोग से घंटाघर एवं आसपास के अतिक्रमण हटाए। अतिक्रमण हटाए जाने के दौरान नगर पालिका सीएमओ ने स्वयं ही स्वीकार किया कि जो भी अतिक्रमण हुए हैं उनमें नगरपालिका कर्मचारियों का सहयोग रहता है। नगरपालिका कर्मचारियों के सहयोग से ही यह अतिक्रमण हुए हैं। अतिक्रमण हटाने की शुरुआत मंदिर कमेटी की जमीन एवं उससे लगे हुए क्षेत्र से की गई। मंदिर कमेटी के अध्यक्ष एडवोकेट देवी सिंह राजपूत ने बताया कि जिस जगह लोगों ने अतिक्रमण किया था उस जगह से मंदिर ट्रस्ट की ओर से एक और भव्य गेट 2 साल से प्रस्तावित है। इसलिए वहां के अतिक्रमण हटाने के लिए नगर पालिका एवं जिला प्रशासन को आवेदन दिया गया था।

सुबह से शुरू हुई कार्यवाई

तहसीलदार द्वय श्रीमती बबीता राठौर एवं दिनेश असाटी, सीएससी अभिषेक तिवारी, नगर पालिका सीएमओ बी डी कथरोलिया, अतिक्रमण दस्ता प्रभारी रमेश शर्मा, सपन मिश्रा, संजय परिहार दस्ते के साथ अतिक्रमण हटाने पहुंचे। मंदिर की ज़मीन से चाय, पान एवं दूध, दही वालों की टपरी हटाई गई। उसके बाद मांगंज स्कूल एवं स्कूल की दीवार से लगे हुए अतिक्रमण तथा आसपास के अतिक्रमण को हटवाया गया। कुछ अतिक्रमणकारी जिनके पक्के अतिक्रमण थे उन्हें 2 दिन की मोहलत देकर स्वयं ही अतिक्रमण हटाने के निर्देश दिए गए। तहसीलदार श्रीमती राठौर ने बताया कि जहां-जहां भी अवैध अतिक्रमण हैं उन्हें हटाने की कार्यवाही लगातार जारी रहेगी लगभग 30 से अधिक नाम रजिस्टर में अतिक्रमणकारी के रूप में दर्ज किए गए हैं। इसी तरह स्कूल मैदान में कुछ लोगों द्वारा पक्के मकान बनाकर अतिक्रमण किया गया है। उन्हें भी शीघ्र ही हटाने की कार्यवाही करने की बात तहसीलदार श्रीमती राठौर ने कही है। सीएमओ बीडी कथरोलिया ने स्वीकार किया कि शहर में जो भी अतिक्रमण हुए हैं वह नगरपालिका कर्मचारियों की सहमति और मिलीभगत से हुए हैं उन्हें शीघ्र ही हटाया जाएगा।जिन लोगों के अतिक्रमण नगर पालिका द्वारा तोड़ गए हैं उनका सामान जप्त कर ट्रैक्टर में भरकर नगरपालिका भिजवाया गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *