गृहमंत्री ने मुंबई हमले में शहीदों को किया याद, संविधान दिवस को लेकर कांग्रेस पर साधा निशाना

मध्यप्रदेश के गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा ने मुंबई हमले की बरसी, संविधान दिवस और किसान आंदोलन समेत कई मुद्दों पर मीडिया से चर्चा की. इस दौरान उन्होंने इन सभी मुद्दों को लेकर कांग्रेस पर जमकर निशाना साधा.

भोपाल। संविधान दिवस के मौके पर प्रदेश के गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा ने कहा कि संविधान हमारे लिए गीता के समान है. संविधान के साथ सभी को अपने कर्तव्य का भी पालन करना चाहिए. कांग्रेस ने हमारे संविधान को तुष्टीकरण का ग्रंथ बनाने की कोशिश की है. संविधान समिति के अध्यक्ष बाबा साहेब आंबेडकर थे. इसलिए कांग्रेस ने कभी सोचा ही नहीं कि उनके ऊपर किसी और का नाम हो. यही वजह है कि कांग्रेस ने कभी भी संविधान दिवस के बारे में नहीं सोचा. पीएम नरेंद्र मोदी ने 2015 में संविधान दिवस शुरू किया था.

संविधान में बसती है लोकतंत्र की आत्मा

गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा ने कहा कि 26 जनवरी की आत्मा 26 नवंबर में बसती है. जो संविधान की दुहाई देते हैं, उन्हें बताना चाहता हूं कि महान लोकतंत्र की आत्मा संविधान में बसती है. इसके शिल्पकार बाबा साहेब आंबेडकर थे. इसलिए सबसे निवेदन है कि जो तुष्टिकरण कर रहे हैं, वे भी संविधान का मान रखें. आम लोगों से भी अपील करता हूं कि संविधान का सम्मान करें और नियमों का पालन करें.

मुंबई हमले के शहीदों को नमन

26 नवंबर को मुंबई की ताज होटल में हुए आतंकवादी हमले की आज बरसी है. 26/11 की बरसी पर प्रदेश के गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा ने शहीदों को याद करते हुए उन्हें नमन किया. उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में देश आतंकवाद से वैश्विक लड़ाई लड़ रहा है. फिजिकल लड़ाई देश के अंदर लड़ी जा रही है. वहीं बौद्धिक लड़ाई वैश्विक स्तर पर लड़ी जा रही है.

उपचुनाव के बाद कैबिनेट अहम बैठक

उपचुनाव के परिणामों के बाद आज शिवराज कैबिनेट की बैठक होने जा रही है. इस बैठक को लेकर गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने कहा कि उपचुनाव के बाद हम बहुमत में हैं. जिम्मेदारियां भी बढ़ गईं हैं. शाम को होने वाली कैबिनेट की बैठक में जनहित के फैसले लिए जाएंगे.

किसान आंदोलन को बताया कांग्रेस प्रायोजित

गृहमंत्री ने पंजाब व दिल्ली में हो रहे किसान आंदोलन को कांग्रेस का आंदोलन बताया. उन्होंने कहा कि पंजाब में कर्जमाफी नहीं हुई. इसलिए कांग्रेस ध्यान भटकाने का काम कर रही है. लेकिन किसान समझ चुका है कि कांग्रेस, किसानों और नौजवानों को सिर्फ धोखा ही दे सकती है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *