July 30, 2020

महिदपुर में 100 साल पुराने घर से खुदाई में मिले सोने-चांदी के आभूषण, तीन मजदूरों को पुलिस ने हिरासत में लिया, अब तक 5 किलो चांदी और 200 ग्राम सोना हुआ जप्त.

0 0
Read Time:3 Minute, 45 Second

उज्जैन। महिदपुर तहसील में बुधवार को एक मकान की खुदाई के दौरान गड़ा धन मिलने से सनसनी फैल गई। बताया जा रहा है कि मकान के निर्माण के दौरान की जा रही खुदाई में तांबे के घड़े मिले थे। जिनमें सोने चांदी के आभूषण और चांदी की गिन्नियां भरी पड़ी थी। जिन्हें खुदाई करने वाले मजदूर अपने घर ले गए थे। सूचना मिलने के बाद पुलिस ने मजदूरों को हिरासत में लेकर जमीन से निकला धन बरामद कर लिया है।


महिदपुर एसडीएम आरपी वर्मा और एसडीओपी यूके दीक्षित ने बताया कि महिदपुर के घाटी मोहल्ला क्षेत्र में रहने वाले विजेंद्र और सुरेंद्र दुबे के 100 साल पुराने मकान को तोड़कर नए मकान का निर्माण कार्य किया जा रहा था। बुधवार को मकान की खुदाई के दौरान मजदूरों को तांबे के दो बड़े घड़े नजर आए। मजदूरों ने घड़ो को निकाला तो उसमें से चांदी के आभूषण और गिन्नी के साथ ही सोने के आभूषण मिले। इतनी बड़ी संख्या में सोने और चांदी के आभूषण देखकर मजदूरों की आंखें चोन्धिया गई, लेकिन जानकारी मकान मालिक तक पहुंचती तब तक मजदूर तांबे के घड़े लेकर रफूचक्कर हो गए। शाम को जब मकान मालिक को इसकी जानकारी लगी तो उसने पुलिस को सूचना दी। बड़ी संख्या में जमीन के अंदर से गड़ा धन मिलने की जानकारी लगते ही तुरंत महिदपुर पुलिस सक्रिय हो गई। पुलिस ने ताबड़तोड़ दबिश मारकर तीनों मजदूरों को हिरासत में लिया और उनके घर से जमीन से निकला हुआ आभूषण बरामद कर लिए। सूचना मिलते ही एसडीएम और तहसीलदार भी मौके पर पहुंच गए।

SPONSORED.

बताया जा रहा है कि तांबा के घरों में 5 किलो चांदी के आभूषण और 200 ग्राम सोने के आभूषण मिले हैं। पुलिस के अनुसार जमीन से निकले सोने और चांदी के आभूषण कई साल पुराने बताए जा रहे हैं। हालांकि पुलिस और प्रशासनिक अधिकारी आभूषणों की कीमत के संबंध में अधिक जानकारी नहीं दे पाए। पुलिस की मानें तो जमीन से निकले हुए सोने और चांदी सिक्के आभूषण 100 साल से अधिक समय के हो सकते हैं। फिलहाल आभूषणों को प्रशासनिक अधिकारियों ने कब्जे में ले लिया है।
पुलिस के अनुसार महिदपुर के घाटी मोहल्ला स्थित विजेंद्र दुबे का मकान तकरीबन 100 साल से अधिक पुराना बताया जा रहा है। मकान काफी पुराना होने के कारण विजेंद्र दुबे ने नए मकान का निर्माण करवाने का मन बनाया था। नए मकान के लिए पुराने मकान में खुदाई करवाई जा रही थी। इस दौरान सोने चांदी से भरे घड़े मिल गए। पुलिस ने जिस मकान में खुदाई चल रही थी वहां पर भी पुलिस बल तैनात कर दिया है।

महिदपुर से अर्पित बोड़ाना की रिपोर्ट

Happy
Happy
0 %
Sad
Sad
0 %
Excited
Excited
0 %
Sleepy
Sleepy
0 %
Angry
Angry
0 %
Surprise
Surprise
0 %

Average Rating

5 Star
0%
4 Star
0%
3 Star
0%
2 Star
0%
1 Star
0%

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Latest Post