June 26, 2020

पाँच लोग कोरोना संक्रमण से पूर्णतः स्वस्थ होकर कर बैठे इस अस्पताल की जमकर तारीफ,पढे पूरी खबर…

उज्जैन.

गुरूवार को शासकीय माधवनगर चिकित्सालय से पाँच लोग कोरोना संक्रमण से पूर्णत: स्वस्थ होकर अपने घरों को लौटे। अपने घर जाने की खुशी लोगों के चेहरे पर साफ झलक रही थी। लोगों ने कोरोना के उपचार के दौरान अस्पताल के चिकित्सकों और संपूर्ण मेडिकल स्टॉफ द्वारा दिये गये सहयोग और अपनेपन तथा यहाँ मिली उत्तम श्रेणी की सुविधाओं के लिए तालियाँ बजाकर डॉक्टर्स के प्रति आभार व्यक्त किया।

इस दौरान सीएमएचओ डॉ. महावीर खण्डेलवाल, नोडल अधिकारी डॉ. एच.पी. सोनानिया, प्रभारी चिकित्सा अधिकारी डॉ. भोजराज शर्मा, डॉ. संजीव कुमरावत, डॉ. मनोज शाक्य, डॉ. अखण्ड एवं समस्त चिकित्सा स्टॉफ मौजूद था। सभी डॉक्टरों और स्टॉफ के लोगों ने ठीक होकर घर जा रहे लोगों की हौसला-अफजाई की और चिकित्सालय में ईलाज के दौरान उन्हें मिले अनुभव हल्के-फुल्के वातावरण में साझा किये। चिकित्सकों द्वारा लोगों को समझाईश दी गयी कि वे कुछ दिनों के लिए सेल्फ आयसोलेशन में रहें तथा परिवार एवं सगे-संबंधियों को यह संदेश दें कि कोरोना के लक्षण होने पर बिना देरी किये जाँच करवाएं और चिकित्सक से परामर्श लें। कोरोना से घबराएं नहीं और अपने आपको और दूसरों को सुरक्षित रखें तथा यह प्रेरणा दें कि सही समय पर ईलाज प्रारंभ होने पर कोरोना जैसी महामारी को भी हराया जा सकता है।

अपने घर जा रहे एक व्यक्ति ने कहा कि उन्हें माधवनगर चिकित्सालय में ईलाज के दौरान बहुत अच्छी सुविधाएं प्रदाय की गई। यहाँ डॉक्टरों और मेडिकल स्टॉफ का रवैया अत्यंत सकारात्मक और सहयोगात्मक रहा। लोगो को एक सकारात्मक वातारण मिला जिस वजह से वे इस बीमारी से तेज गति से स्वस्थ हो सके। व्यक्ति ने कहा कि चिकित्सकों द्वारा उनका खयाल बिलकुल परिवार के सदस्य की तरह रखा गया। यहाँ उन्हें बिलकुल घर जैसा वातरण मिला। लोगों ने यहाँ नियमित योगा भी किया। भोजन में भी पोष्टिक आहार सभी को दिया गया तथा समय-समय पर चिकित्सकों और समस्त स्टॉफ ने प्रत्येक व्यक्ति के पास जाकर उनका हालचाल जाना तथा किसी भी तरह की समस्या होने पर तुरंत उपचार कर समस्या को दूर किया गया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *