October 24, 2020

शिक्षक गौरव गुप्ता की मेहनत से विद्यार्थियों को टॉप रैंक दिलाने वाला इंस्टिट्यूट बना अग्रसर क्लासेस

कहते हैं ना “कोशिश करने वालों की कभी हार नहीं होती”, ऐसा ही कुछ देखने में आया है आगर जिले के रहने वाले शिक्षक गौरव गुप्ता के जीवन में जिन्होंने अपने अथक प्रयासों से शिक्षा जगत में एक नया मुकाम हासिल किया है.

शिक्षक गौरव गुप्ता ने वर्ष 2015 में मध्य प्रदेश के आगर जिले में एक छोटे से कमरे में मात्र 4 विद्यार्थियों के साथ अपने शिक्षक जीवन की शुरुआत की थी. जिसमें वह विद्यार्थियों को आईआईटी व मेडिकल एंट्रेंस एग्जाम की तैयारियां अग्रसर क्लासेज के बैनर तले करवाते थे.

किन्ही कारण वर्ष शिक्षक गौरव गुप्ता को अपने द्वारा शुरू की गई अग्रसर क्लासेस को बंद करना पड़ा था जिसके बाद उन्होंने देश के कई सर्वोच्च शिक्षा संस्थान जिनमें आईआईटी और मेडिकल एंट्रेंस की तैयारियां होती थी उनमें अपनी सेवा देना शुरू की कई वर्षों तक कई बड़े संस्थानों में सेवा देने के बाद शिक्षक गौरव गुप्ता ने शिक्षा की काशी कहे जाने वाली नगरी कोटा में जाकर पुनः 2018 में अग्रसर क्लासेस को प्रारंभ किया और प्रतिवर्ष निरंतर प्रयास और अच्छे परिणाम देने के बाद इस वर्ष भी अग्रसर क्लासेस के द्वारा देश की सबसे बड़ी मेडिकल एंट्रेंस एग्जाम नीट जिसमें अच्छी रैंक लाने का सपना लाखों विद्यार्थी देखते हैं लेकिन इस वर्ष शिक्षक गौरव गुप्ता के विद्यार्थियों ने अग्रसर क्लासेस का सर गर्व से ऊंचा करते हुए छात्रा अनुश्री गुप्ता (All India1439 Rank ), छात्र सिद्धांत गर्ग (All India 2444 Rank) ऐसे अनेकों छात्रों ने मेडिकल और आईआईटी जैसी बड़ी परीक्षा में अच्छा स्थान प्राप्त किया है.

छात्रों ने बताया कि गौरव गुप्ता सर के मार्गदर्शन में पढ़ना हमारा सौभाग्य है और हमने देश की सर्वोच्च परीक्षाओं में इस तरह के अंक की बिल्कुल भी उम्मीद नहीं की थी लेकिन सिर्फ गौरव गुप्ता सर की वजह से ही हम लोग नीट जैसी कठिन परीक्षा में इतना अच्छा परफॉर्मेंस दे पाए हैं

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Latest Post