August 5, 2020

सुसनेर में संविधान निर्माता डॉ.भीमराव आंबेडकर की मूर्ति खंडित करने की कोशिश, भीम आर्मी ने तहसीलदार को सौंपा ज्ञापन

आगर मालवा जिले के सुसनेर में एसडीएम कार्यालय के सामने पार्क में स्थित संविधान निर्माता डॉ भीमराव आंबेडकर की प्रतिमा पर असामाजिक तत्वों द्वारा पत्थर मारकर उसे खंडित करने का प्रयास किया गया है, जिसके विरोध में सुसनेर भीम आर्मी के कार्यकर्ताओं ने तहसीलदार ओशीन विक्टर को ज्ञापन सौंपकर दोषियों के खिलाफ कड़ी कार्यवाही की मांग की है.

आगर मालवा। सुसनेर में एसडीएम कार्यालय के सामने पार्क में स्थित आंबेडकर प्रतिमा के साथ कुछ असामाजिक तत्वों ने छेड़छाड़ की है, जिसके विरोध में भीम आर्मी के कार्यकर्ताओं ने तहसील कार्यालय पहुंचकर एसडीएम महेन्द्र कवचे के नाम तहसीलदार ओशीन विक्टर को ज्ञापन सौंपा और असामाजिक तत्वों पर कार्रवाई की मांग की है. उन्होंने चेतावनी दी है कि यदि आठ दिन के अंदर दोषियों पर कार्रवाई नहीं की जाती है तो भीम आर्मी चरणबद्ध आंदोलन करेगी.

तहसीलदार को दिये गए ज्ञापन में भीम आर्मी के जिला अध्यक्ष कैलाशचंद बामनिया ने बताया कि संविधान निर्माता बाबा साहब आंबेडकर की प्रतिमा और प्लेटफार्म पर असमाजिक तत्वों द्वारा कुछ ईटें व पत्थर फेंक कर खंडित करने का प्रयास किया गया है. जिसके चलते भीम आर्मी ने प्रशासन को ज्ञापन सौंपकर मांग की है कि पार्क की सुरक्षा को लेकर लाइट की व्यवस्था की जाए वही एक चौकीदार की तैनाती भी की जाए. साथ ही मूर्ति के पास सीसीटीवी कैमरा लगाने और बाउंड्रीवॉल का निर्माण कार्य पूरा करने की मांग भी ज्ञापन में की गई है.

भीम आर्मी के कार्यकर्ताओं ने भाजपा के पदाधिकारियों के साथ घटनास्थल का निरीक्षण कर इस घटना की कड़ी निंदा भी की है. वहीं सुबह के समय मेघवाल समाज के पदाधिकारियों ने भी पुलिस थाने पहुंचकर एसआई आलोक परेटिया को ज्ञापन सौंपकर अज्ञात लोगों पर कार्रवाई की मांग की है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Latest Post