लव जिहाद का शिकार हुई नलखेड़ा की एक दलित नाबालिग युवती, राजेश बनकर फिरोज ने एक साल तक किया शारीरिक शोषण, सलाम वालेकुम बोला तो खुल गई पोल

आगर-मालवा, विजय बागड़ी। मध्यप्रदेश के आगर-मालवा में लव जिहाद का एक अजीबोगरीब मामला सामने आया है। यहां फिरोज नाम के एक मुस्लिम युवक द्वारा राजेश बनकर दलित समुदाय की एक नाबालिग लड़की का पिछले एक वर्ष से शारीरिक शोषण किया जा रहा था। युवक के फिरोज होने का खुलासा तब हुआ जब नाबालिग लड़की ने उसे किसी से फोन पर बात करते वक्त वालेकुम अस्लाम कहते हुए सुना, जब नाबालिग ने उससे अपने धर्म के बारे में पूछा तो उसने अपना इस्लाम धर्म का होना स्वीकार किया।

मंगलवार को नाबालिग अपनी माता के साथ नलखेड़ा थाने पंहुची और युवक के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई। पुलिस ने युवक फिरोज सहित उसके एक अन्य साथी के खिलाफ लव जिहाद, पास्को एक्ट, एससी-एसटी एक्ट सहित कुल 21 धाराओं में प्रकरण दर्ज किया है।

दरअसल, स्थानीय पीताम्बरा कॉलोनी निवासी अनुसूचित जाति वर्ग की नाबालिग अपनी माता के साथ पुलिस थाने पहुंची, जहाँ उसके द्वारा शिकायत की गई कि बीते एक वर्ष से राजेश शर्मा के नाम से एक लड़का प्यार व शादी का झांसा देकर उसका शारीरिक शोषण कर रहा था। सोमवार को रात लगभग 8.30 बजे जब वह अपने घर के सामने स्थित दूध डेयरी पर दूध लेने जा रही थी तो आरोपी व उसका एक अन्य साथी बाइक से आये और लड़की को साथ चलने का बोला। दोनो युवक लड़की को बाइक पर बैठाकर ग्राम गुदरावन से ग्राम पड़ाना की ओर ले जा रहे थे कि रास्ते में दरगाह के पास उसके मोबाइल पर एक फोन आया जिस पर उसके द्वारा सलाम वालेकुम बोला गया। तब लड़की ने उससे पूछा कि तूम मुसलमान हो तो उसने हामी भरकर उसका नाम फिरोज चने वाला बताया। तब लड़की ने उससे घर छोड़ देने का बोला तो दोनों ने लड़की के साथ जबरजस्ती करने का प्रयास किया और मारपीट की। इसी दौरान लड़की की आवाज सुनकर सड़क से जा रहे एक अन्य मोटरसाकिल पर सवार तीन लोग रुके जिन्हें देखकर दोनों आरोपी भाग गए, उन तीनों राहगीरों द्वारा युवती को उसके मामा के घर गुदरावन छोड़ दिया गया।

नाबालिग के अनुसार, आरोपी फिरोज विगत एक वर्ष से राजेश शर्मा के नाम से उससे प्यार व शादी का झांसा देकर उसका शारीरिक शोषण करता रहा।आरोपी द्वारा उसे लगभग एक वर्ष पूर्व एक मोबाइल भी दिया गया था जिस पर वह लगभग रोज फोन लगाकर बात करता था। इस मोबाइल को सोमवार की रात को आरोपियों द्वारा तोड़ दिया गया व उसकी सिम भी तोड़ दी गई। दोनों आरोपियों को पुलिस ने राउंडअप कर पूछताछ शुरू कर दी है।
 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed

error: Do not copy content thank you