May 22, 2021

महू से गिरफ्तार की गई दो जासूस बहने, पाकिस्तान के युवकों को देती थी आर्मी कैंट से जुड़ी गोपनीय जानकारियां

1 0
Read Time:3 Minute, 4 Second

इंदौर। महू आर्मी कैंट की हरकत पर पल-पल नजर रखकर सभी जानकारियां दुश्मन देश पाकिस्तान पहुंचा रही दो बहनों को इंदौर क्राइम ब्रांच की टीम ने गिरफ्तार कर लिया है. दोनों के ऊपर पाकिस्तान के लिए जासूसी करने का आरोप है. यह दोनों बहनें फेसबुक के जरिए सेना से जुड़ी गोपनीय जानकारी पाकिस्तान में बैठे आतंकवादियों तक पहुंचा रही थी. दोनों लड़कियों का पीछा करने और शुरुवाती जांच पड़ताल के बाद दोनों को गिरफ्तार किया गया है. इनके साथ ही एक लड़के को भी पकड़ा गया है.

महू से मिली सूचना के मुताबिक, सैन्य छावनी महू में दो युवतियों (हिना और कौसर) को सेना की जासूसी करने के आरोप में हिरासत में लिया गया है. ये दोनों बहनें हैं व गवली पलासिया क्षेत्र में रहती थीं. बताया जा रहा है कि ये पिछले काफी दिनों से पाकिस्तान में किसी युवक के संपर्क में थीं और यहां महू सैन्य छावनी के बारे में गुप्त सूचनाएं उस तक पहुंचा रहीं थीं.

इंदौर पुलिस को इंटेलिजेंस से दोनों युवतियों के गड़बड़ होने की सूचना मिली थी. इसके बाद इंदौर पुलिस ने मामले की पड़ताल के लिए इंदौर क्राइम ब्रांच को लगाया था. बताया जा रहा है कि दो दिनों से CRIME BRANCH दोनों युवतियों की गतविधियों पर नजर रखे हुए थे. इसके बाद दोनों को हिरासत में लिया गया है. दोनों के पास से क्राइम ब्रांच ने मोबाइल फोन समेत कई तरह के इलेक्ट्रॉनिक गैजेट्स जब्त किए हैं. राज्य साइबर सेल समेत कई अन्य विभाग इस मामले की पड़ताल में जुटे हैं.

इंदौर रेंज के आईजी ने मीडिया को बताया की शुरुआती पूछताछ में अभी तक जो भी सबूत पुलिस को मिले हैं उनकी बारीकी से जांच की जा रही है. सूत्रों की माने तो युवतियां पाकिस्तान के युवकों से जिन सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर बात करती थी उनके बारे में भी जांच की जा रही है. INDORE POLICE सहित कई वरिष्ठ अधिकारी दोनों युवतियों से पूछताछ कर रहे हैं. बता दें कि MAHU ARMY CANT एरिया है और पहले भी यहां से जासूसी के शक में कई लोगों की गिरफ्तारी हो चुकी है. ऐसे में पुलिस इस मामले में गंभीरता से जांच कर रही है.

Happy
Happy
22 %
Sad
Sad
0 %
Excited
Excited
11 %
Sleepy
Sleepy
0 %
Angry
Angry
44 %
Surprise
Surprise
22 %

Latest Post

error: Content is protected !!