ग्राम पिपलिया हमीर में 1 हजार बीघा गोचर भूमि पर अवैध रूप से कब्जा, दबंगो के खिलाफ कानूनी कार्यवाही की मांग को लेकर कलेक्टर के समक्ष गुहार लगाने पहुँचे ग्रामीण.

जिले के ग्राम पिपलिया हमीर में दबंग अतिक्रमणकारियों द्वारा एक हजार बीघा गोचर भूमि पर कब्जा किये जाने का मामला सामने आया है. इस अवैध कब्जे की शिकायत को लेकर ग्रामवासी कलेक्ट्रेट पहुंचे, जहां उन्होंने पूरे मामले की शिकायत करते हुए मामले में कार्रवाई की गुहार लगाई है.

आगर-मालवा। जिले के ग्राम पिपलिया हमीर में दबंगो द्वारा एक हजार बीघा गोचर भूमि पर कब्जा किए जाने का मामला सामने आया है. मंगलवार को इस अवैध कब्जे की शिकायत को लेकर ग्राम वासी कलेक्टर कार्यालय पहुंचे थे, जहां उन्होंने कलेक्टर अवधेश शर्मा को ज्ञापन सौंपकर गोचर भूमि को अतिक्रमण मुक्त करवाने की मांग कलेक्टर के समक्ष रखी है.

ज्ञापन में बताया गया कि, गांव के आसपास गोवंश व अन्य पशुओं के विचरण के लिए एक हजार बीघा गोचर भूमि है, लेकिन इस भूमि पर गांव के दो दर्जन के करीब दबंगों ने अवैध रूप से कब्जा करते हुए यहां मकान बना लिए है. वर्तमान में भी यहां निर्माण कार्य जारी है, साथ ही इन अतिक्रमणकारियों ने श्मशान मार्ग पर भी कब्जा कर लिया है, यहां अब केवल पगडंडी मार्ग बचा है.

ग्रामीण शम्भू सिंह ने बताया कि, कुछ लोगों ने गोचर भूमि पर कब्जा कर रखा है. इस कारण गांव के गोवंश तथा अन्य पशुओं को विचरण के लिए भटकना पड़ रहा है, इस गोचर भूमि पर अवैध रूप से मकानों के निर्माण भी किए गए हैं. ग्रामीणों ने कलेक्टर को ज्ञापन सौंपकर अतिक्रमण हटाने की मांग की है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed

error: Do not copy content thank you