MP का करोड़पति पटवारी, EOW के छापे में हुआ यह बड़ा खुलासा

अनूपपुर। आय से अधिक संपत्ति होने के मामले में रीवा की आर्थिक अपराध शाखा (EOW) की टीम जिले के कोतमा तहसील अंतर्गत ग्राम बुढ़ानपुर में पटवारी अशोक सोनी के निवास स्थल पर पहुंची थी. ईओडब्ल्यू टीम की जांच में अनूपपुर तहसील के परसवार पंचायत का पटवारी अशोक सोनी करोड़पति पाया गया है.

EOW के छापे में पटवारी के पास से 97 लाख 45 हजार की मकान और दुकान निर्माण, 64 लाख 74 हजार की जमीन राजस्ट्री, 3 लाख 71 हजार का स्वर्ण चांदी आभूषण, 4 लाख का बीमा पॉलिसी बांड, 1 लाख 19 हजार का एलआईसी प्रीमियम, 9 लाख 25 हजार आठ बैंक के खाते में जमा राशि, 5 लाख के अन्य निवेश और घरेलू समान, 6 लाख की वाहन सहित 1 करोड़ 92 लाख की संपत्ति प्राप्त हुई है.

आर्थिक अपराध शाखा EOW रीवा टीम मोहित सक्सेना के नेतृत्व में आय से अधिक संपत्ति मामले की कार्यवाही अभी भी पटवारी के अन्य ठिकानों में छापेमारी जारी है. पटवारी की आय अभी तक सेवा से 23 लाख 44 हजार रुपये सामने आई है और अर्जित आय 2 करोड़ के लगभग है.


SPONSORED

बता दें 25 सदस्ययीय दल के साथ ही स्थानीय पुलिस बल पटवारी के घर पर मौजूद है. सुबह करीब 6 बजे ईओडब्ल्यू की टीम ने पटवारी के यहां छापा मारा है. टीम में शामिल अधिकारी अपनी जांच कर रहे हैं और जांच पूरी होने के बाद कार्रवाई के बारे में बताने के लिए कहा जा रहा है. बताया गया है कि आय से अधिक संपत्ति की शिकायत पटवारी के विरुद्ध हुई थी जिस पर टीम पटवारी के घर पहुंचकर दस्तावेज खंगाल रही है.