June 30, 2020

सरपंच बिना अनाथ हुई पंचायत के ग्रामीण पहुँचे कलेक्टोरेट, योजनाओं का लाभ दिलाने के लिए कलेक्टर के समक्ष लगाई गुहार.

एक ग्राम पंचायत ऐसी भी.

आगर-मालवा.

आगर जनपद की ग्राम पंचायत बापचा के ग्रामीणों को ग्राम पंचायत में सरपंच और सचिव नही होने के चलते ग्रामीणों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है।

ग्रामीणों का कहना है कि उनकी ग्राम पंचायत के सरपंच की मृत्यु हो गई है जिसके बाद उपसरपंच को प्रभार भी नही दिया गया जिसके चलते अब उन्हें कई तरह की परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। हाल ही में प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत फॉर्म भरे जाने थे लेकिन ग्रामीणों का कहना है कि उन्होंने फॉर्म तो भर लिया परन्तु उन्हें उन कागजों को जमा करने वाला सचिव उन्हें ग्राम में उपलब्ध नही हो पा रहा है।

सचिव का हो जाता है जल्दी ट्रांसफर.
ग्रामीणों ने कहा की सचिव को ग्राम पंचायत में पदस्थ हुए 1 महीना नही होता और उससे पहले ही उसका ट्रांसफर हो जाता है। ऐसे में हमारी ग्राम पंचायत की कई तरह की समस्याएं है जिनका समाधान नही हो पाता है और हमे कई तरह की परेशानी का सामना करना पड़ता है।

पानी की है अधिक समस्या.

ग्राम पंचायत कराड़िया में पानी की कई तरह की समस्या है। ग्रामीणों ने बताया कि उन्हें शासन की तरफ़ से कोई सहायता नही की गई . ग्रामीणों ने चन्दा इखट्टा कर बोरिंग कराया और पानी की समस्या से निजात पाया।

एस.एल.आर ने दिया सहायता का आश्वासन.

एस.एल.आर राजेश सरवटे ने ग्रामीणों को आश्वासन दिलाया कि उनकी सभी परेशानियों का हल कुछ ही दिनों में कर दिया जाएगा और जिला कलेक्टर को भी इन सभी समस्याओं के बारे में सूचित उनके द्वारा किया जाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *