October 6, 2020

आगर से मनोज(बंटी) ऊंटवाल होंगे भाजपा के प्रत्याशी, 28 विधानसभा सीटों पर भाजपा ने जारी की प्रत्याशियों की लिस्ट

मध्यप्रदेश में 28 सीटों पर होने वाले विधानसभा उपचुनाव के लिए बीजेपी ने अपनी सूची जारी कर दी है. इस सूची में सभी 28 प्रत्याशियों की घोषणा की गई है.

भोपाल/आगर-मालवा। मध्यप्रदेश में 28 सीटों पर होने वाले विधानसभा उपचुनाव के लिए बीजेपी ने अपनी सूची जारी कर दी है. इस सूची में सभी 28 प्रत्याशियों की घोषणा की गई है. पिछले एक हफ्ते से बीजेपी प्रत्याशियों को लेकर लगातार मंथन कर रही थी. इससे पहले लगातार बैठकों का दौर जारी था और केंद्रीय नेतृत्व की मुहर लगने के बाद आखिरकार बीजेपी ने प्रत्याशियों की लिस्ट जारी कर दी है.

आगर विधानसभा सीट से भाजपा ने पूर्व विधायक स्वर्गीय मनोहर ऊंटवाल के पुत्र मनोज (बंटी) ऊंटवाल को मैदान में उतारा है. बता दे आगर विधानसभा सीट विधायक स्वर्गीय मनोहर ऊंटवाल के निधन के बाद ही रिक्त हुई थी.

https://twitter.com/ANI/status/1313513433476677633?s=19

इनको मिला टिकटः-

  1. जौरा विधानसभा क्षेत्र से सूबेदार सिंह राजोधा
  2. सुमावली से एंदल सिंह कंसाना
  3. मुरैना से रघुराज सिंह कंसाना
  4. दिमनी से गिर्राज डण्डौतिया
  5. अम्हार (अजा) विधानसभा सीट से कमलेश जाटव
  6. मेहगांव से ओपीएस भदौरिया
  7. गोहद (अजा) से रणवीर सिंह जाटव
  8. ग्वालियर से प्रद्युमन सिंह तोमर
  9. ग्वालियर पूर्व से मुन्नालाल गोयल
  10. डबरा (अजा) से इमरती देवी सुमन
  11. भांडेर (अजा) से रक्षा संतराम सरोनिया
  12. करेरा (अजा) से जसवंत जाटव
  13. पोहरी से सुरेश धाकड़
  14. बमोरी से महेंद्र सिंह सिसोदिया
  15. अशोकनगर (अ जा) से जसपाल सिंह जज्जी
  16. मुंगावली से बृजेंद्र सिंह यादव
  17. सुरखी से गोविंद सिंह राजपूत
  18. बड़ा मलहरा से कुंवर प्रदुमन सिंह लोधी
  19. अनूपपुर (अजजा ) से बिसाहूलाल सिंह
  20. सांची (अजा) से प्रभु राम चौधरी
  21. ब्यावरा से नारायण सिंह पवार
  22. आगर (अजा) से मनोज ऊंटवाल
  23. हाटपिपलिया से मनोज चौधरी
  24. मंधाता से नारायण पटेल
  25. नेपानगर( अजजा )से सुमित्रा देवी कास्डेकर
  26. बदनावर से राजवर्धन सिंह दत्तीगांव
  27. सांवेर (अजा) तुलसीराम सिलावट
  28. सुवासरा से हरदीप सिंह डंग

इन सभी को बीजेपी ने मैदान पर उतारा है. हालांकि टिकट बंटवारे को लेकर संगठन और संघ की अलग-अलग बात भी निकल कर सामने आई थी क्योंकि संघ छह अन्य लोगों को टिकट दिलवाना चाहता था, लेकिन बीजेपी के द्वारा जारी की गई सूची में केवल 3 नए लोगों को ही टिकट दी गई है. बाकी पूर्व विधायकों को ही टिकट दिया गया है. बीजेपी के द्वारा आगर (अजा) सीट से बीजेपी के पूर्व विधायक मनोहर ऊंटवाल के निधन के बाद उनके पुत्र मनोज ऊंटवाल को टिकट दिया गया है. वहीं जौरा विधानसभा से सूबेदार सिंह को टिकट दिया गया है. इसके अलावा हाल ही में रिक्त हुई ब्यावरा सीट से नारायण सिंह पवार को टिकट दिया गया है. बता दें कि यह तीनों सीटें विधायकों के निधन के बाद रिक्त हो गई थी.

सिंधिया समर्थकों को मिला टिकट

रघुराज कंसाना, कमलेश जाटव, रक्षा संत्राव, जजपाल सिंह जज्जी, सुरेश धाकड़, ओपी एस भदौरिया, रणवीर जाटव, बिसाहूलाल साहू, गिर्राज दंडोतिया, जसवंत जाटव, हरदीप डंग, मुन्ना लाल गोयल, ब्रिजेंद्र यादव, राजवर्धन सिंह, एंदल सिंह कंसाना, मनोज चौधरी, इमरती देवी, प्रभुराम चौधरी, तुलसी सिलावट, महेंद्र सिंह सिसोदिया, प्रद्युम्न सिंह तोमर, गोविंद राजपूत को टिकट दे दिया गया है. इन सभी ने जिस सीट से इस्तीफा दिया था, सभी नेताओं को उसी सीट से प्रत्याशी बनाया गया है.

कांग्रेस की एक सीट बांकी, 27 घोषित

मध्यप्रदेश उपचुनाव को लेकर कांग्रेस ने आज अपनी तीसरी सूची जारी कर दी है. कांग्रेस ने अपनी तीसरी सूची में चार उम्मीदवारों के नामों का एलान किया है, जबकि अभी एक और उम्मीदवार के नाम का एलान होना बाकी है. राजगढ़ की ब्यावरा विधानसभा सीट पर कांग्रेस के एक और प्रत्याशी का नाम आना बाकी है. कांग्रेस ने 28 सीटों में से अभी तक 27 सीटों पर प्रत्याशियों के नाम का एलान कर दिया है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Latest Post