September 18, 2020

मध्यप्रदेश उपचुनाव: गाय की पीठ पर कांग्रेस प्रत्याशी प्रेमचंद गुड्डू का प्रचार

सांवेर विधानसभा पर उपचुनाव को लेकर कांग्रेस द्वारा गाय के शरीर पर प्रत्याशी का नाम और चुनाव चिन्ह पोस्टर की तरह लिखवाने का एक नया मामला सामने आया है. जिसे लेकर भाजपा ने कांग्रेस पर कई गम्भीर आरोपी लगाए है. वहीं कांग्रेस इसे भाजपा का षडयंत्र बता रही है.

इंदौर। चुनाव को लेकर राजनीतिक पार्टियों के प्रचार-प्रसार के कई अनोखें तरीके तो आपने देखे ही होंगे, ऐसा ही कुछ इंदौर की सांवेर विधानसभा में हुआ है. यहां उपचुनाव को लेकर कांग्रेस द्वारा गाय के शरीर पर प्रत्याशी का नाम और चुनाव चिन्ह बनवाने का मामला सामने आया है. जिसे लेकर कांग्रेस और बीजेपी अब आमने-सामने आ गई है.

प्रदेश में 28 सीटों पर होने वाले उपचुनाव को लेकर दोनों ही राजनैतिक पार्टियों ने तैयारियां शुरू कर दी हैं. इसी के साथ दोनों मुख्य पार्टियों ने अपना प्रचार-प्रसार पूरे जोर शोर के साथ शुरू कर दिया है, लेकिन इसी के बीच इंदौर जिले की सांवेर विधानसभा में एक ऐसा मामला सामने आया, जिसमें कांग्रेस प्रत्याशी प्रेमचंद गुड्डू ने हिंदू धर्म की आस्था का प्रतीक मानी जाने वाली गाय के ऊपर प्रत्याशी का नाम और चुनाव चिन्ह चुनावी पोस्टर की तरह लिखवा दिया है. जिसे लेकर बीजेपी प्रदेश प्रवक्ता उमेश शर्मा ने आपत्ति जताई है. साथ ही इस घटना को काफी शर्मनाक भी बताया है. इस पूरे मामले को लेकर अब सांवेर प्रत्याशी प्रेमचंद गुड्डू पर प्रशासनिक कार्रवाई की बात भी कह रहे हैं.

वही सांवेर विधानसभा कांग्रेस प्रत्याशी प्रेमचंद गुड्डू का कहना है कि कांग्रेस ने गौमाता को लेकर अपनी सरकार में कई ऐसे कार्य करवाए थे, जो भाजपा नहीं कर पाई थी और इस घटना से ये भी सामने आता है कि लोगों की भावना किस तरह से कांग्रेस पार्टी के साथ जुड़ी हुई है. साथ ही कई लोग अपना समर्थन अलग-अलग तरीकों से जता रहे हैं. वहीं कांग्रेस नेताओं का ये भी कहना है कि ये बीजेपी का ही षडयंत्र हो सकता है, क्योंकि गाय उनके लिए पूजनीय है.

कांग्रेस ने 15 माह में बनवाई कई गोशाला

15 साल के शासन में भाजपा जितना गायों की सुरक्षा के लिए कदम नही उठा पाई उससे कई गुना अधिक ओर सटीक कदम कांग्रेस ने अपनी 15 माह के शासन के दौरान उठाए हैं। कांग्रेस ने अपने 15 माह के शासन के दौरान कई आधुनिक गोशालाओं का निर्माण कराया ऐसे में इस घटना पर भी भाजपा को राजनीति दिखाई दी और कारवाही की मांग करने लगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Latest Post