कल आगर होगा अनलॉक! आप रखें इन बातों का ध्यान, जिम्मेदारों की अपील भी सुनें…

आगर-मालवा। 1 जून से मध्यप्रदेश के अधिकांश जिलों में कोरोना कर्फ्यू खोल दिया जाएगा और बाजार फिर से गुलजार दिखाई देंगे लेकिन बाजार की चकाचोंध देखकर आप अपनी सुरक्षा का ध्यान रखना मत भूल जाना. अनलॉक करना सरकार की मजबूरी है, प्रदेश की अर्थव्यवस्था डगमगा रही है, वहीं आम आदमी भी रोजगार को लेकर परेशान होने लगा है. अब सरकार आपका जिला आगर-मालवा भी 1 जून से खोलने जा रही है. आगर की सशक्त आवाज “द टेलीग्राम” के माध्यम से आगर शहर के जिम्मेदार नागरिकों ने आपसे अनलॉक के दौरान किस तरह की सावधानियां रखना है उसके लेकर अपील की है. आशा है आप इन जिम्मेदारों की बात मानकर इनके द्वारा दी गई सलाह को अपनाएंगे.

मेरे द्वारा कोरोना की दूसरी लहर के समय मेरी विधानसभा के सभी परिवारजन की हर संभव मदद करने का प्रयास किया गया है और आगे भी मैं आपकी सेवा में हमेशा हाजिर हूं. अभी कल से आगर अनलॉक होने वाला है, ऐसे में आप सब अपना ध्यान रखें और हमेशा मास्क पहन कर रखें… आपकी सुरक्षा सिर्फ आप की नहीं बल्कि आपके परिवार की भी सुरक्षा है..

विपिन वानखेड़े
(आगर विधायक)

आगर की जनता व अधिकारियों से मेरा निवेदन है कि आप लोग अपनी सहनशीलता का परिचय दें. लंबे समय के बाद शहर खुलने जा रहा है. सभी व्यापारी प्रशासन की गाइडलाइन के अनुसार ही अपने प्रतिष्ठान खोलें और प्रशासन का सहयोग करें. तीसरी लहर बेहद खतरनाक होगी इसलिए हम अभी से सतर्क रहें तभी इस लहर को आने से रोक पाएंगे.

मनोज (बंटी) ऊंटवाल
(भाजपा नेता)

बड़ी मुश्किल से आगर जिले में कोरोना की दूसरी लहर काबू में आई है. अब आगर कल से अनलॉक हो जाएगा ऐसे में आप लोग आपकी सुरक्षा का पूरा ध्यान रखें. अगर आप बाजार में जाते हैं और आपको कोई व्यक्ति बिना मास्क के नजर आता है तो उसे रोके और उसे कोरोना गाइडलाइन का पालन करने की बात बताएं और उनसे कहे कि आप भी आने वाले दिनों में ऐसे 3 लोगों को कोरोना गाइडलाइन की समझाइश दें जो नियमों का उल्लंघन करता हुआ नजर आएं. आपके बच्चों के खातिर आप बाजार में पूरी सुरक्षा के साथ निकले क्योंकि वैज्ञानिकों के मुताबिक तीसरी लहर बच्चों के लिए घातक साबित होगी.

अंकुश भटनागर
(राष्ट्रीय सचिव, NSUI)

कल से कोरोना कर्फ्यू खत्म हो जाएगा और फिर से बाजार में चहल-पहल दिखाई देगी लेकिन आप सावधानी रखें क्योंकि तीसरी लहर की आशंका अभी वैज्ञानिक बता रहे है और आपकी छोटी से लापरवाही आपको फिर से घरों में कैद कर सकता है तो आप अभी कोरोना गाइडलाइन का पालन करेंगे तभी हम सब इस कोरोना संक्रमण को हमेशा के लिए खत्म कर पाएंगे.

विनोद जैन श्रीपाल
(जैन समाज अध्यक्ष)

बड़ी मुश्किलों के बाद अब आगर अनलॉक हो रहा है. ग्रामीण क्षेत्र से बड़ी संख्या में लोग खरीदारी करने के लिए शहर आएंगे. ऐसे में अगर स्थानीय व्यापारियों द्वारा लापरवाही बरती गई और बिना मास्क के करोणकी गाइडलाइन का पालन करें बिना व्यापार किया गया तो यह उनके व परिवार के लिए काफी नुकसानदायक साबित होगा. 1 जून से 30 जून का समय काफी महत्वपूर्ण समय है इसलिए अगर आप आगे कोई लॉकडाउन नहीं चाहते तो सावधानी रखें और सुरक्षित रहे..

सुधीर भाई जैन (समाजसेवी)

कोरोना महामारी की दूसरी लहर ने कई परिवारों को ऐसी क्षति पहुंचाई है जिसे कभी भुलाया नही जा सकेगा. कोरोना संक्रमण की गति कम होने के चलते अब जिला अनलॉक की तरफ बढ़ रहा है, मेरा सभी से अनुरोध है कि कोरोना अभी खत्म नही हुआ है इसीलिए सभी मास्क लगाने की आदत को बदलें नही, सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करें और सर्दी, खांसी, बुखार होने पर तत्काल अपने चिकित्सक से संपर्क करें, क्योंकि आपकी सावधानी सिर्फ आपके लिए ही नही आपके परिवार और आपके अपनो के लिए भी है.

मनीष मारू (पत्रकार)

दूसरी लहर के भयावह दृश्य को देखने के बाद हम सभी को पूर्ण सहजता से अनलॉक के नियमों का पालन करना जरूरी है. ताकि वायरल म्यूटेशन की संभावनाएं ना बने और हम अत्यंत घातक अपेक्षित तीसरी लहर को रोक सकें.

साथ ही टीकाकरण की मिथ्याओं को दूर कर सभी को टीकाकरण के लिए प्रेरित करें.

“हमारा अनुशासन ही हमारे बेहतर कल को सुनिश्चित करेगा”

आयुष सोनी
(शिक्षक)

कोरोना महामारी के इस भयंकर दौर में कई लोग अपनो को खो चुके है. 1 जून से अनलॉक की प्रक्रिया शुरू हो रही है, बाजार खुलेंगे तो चुनौतियां भी बढ़ेगी, हमारा कर्तव्य है की हम सतर्क रहे, खुद की सुरक्षा के साथ साथ दूसरो की सुरक्षा का भी ध्यान रखे. सभी से अपील है गाइडलाइन के अनुसार ही आने वाले दिनों में कार्य करे, ताकि यह बुरा दौर हमारे जीवन में कभी न आएं.

अनमोल वर्मा (जिला महासचिव, युवक कांग्रेस)

आगर जिला कोरोना फ्री घोषित होने के साथ ही अब अनलॉक होने वाला है लेकिन ध्यान रहे बेवजह ना घूमे…कुछ जरूरी काम हो तो ही बाजार में निकले. कोरोना अभी थमा नही है प्रशासन ने अनलॉक की जो व्यवस्था बनाई है उसे पालन कर उनका सहयोग करें…

गौरव जैन
(नगर अध्यक्ष, भाजयुमो)


कल 1 जून से आगर अनलॉक होने जा रहा है, आप सब से निवेदन है आपके परिवार का ध्यान के साथ ही दुकान पर आए ग्राहक का भी ध्यान रखे. बिना मास्क किसी को सामान ना दें. आपकी सावधनी आने वाली तीसरी लहर से भी लड़ने में मदद करेगी. “दो गज दूरी मास्क है जरूरी” आप सब अपनी जिम्मेदारी निभाएं….

मोनिका शर्मा
(जिला अध्यक्ष, राष्ट्रीय गौ सेवा संघ)

You may have missed

error: Do not copy content thank you