May 23, 2021

शव के साथ अमानवीयता! कचरा वाहन में अंतिम सफर करवाने के लिए कचरे की तरह फैंका शव, वीडियो हुआ वायरल

1 0
Read Time:2 Minute, 38 Second

देवास। जिले के सोनकच्छ तहसील से इंसानियत को शर्मसार कर देने वाली घटना सामने आई है. यहां सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र से एक शव को अंतिम सफर पर ले जाने का दृश्य काफी अमानवीय दिखाई दिया. दरअसल, कचरा वाहन में स्वास्थ्य केंद्र के कर्मचारी शव को रखकर दफनाने के लिए निकले. इस दौरान उन्होंने शव के साथ इस कदर की अमानवीयता की, जिसने भी देखा उसकी आँखे भर आई. कर्मचारियों ने शव को व्यवस्थित रखने की बजाए उसे कचरा गाड़ी में फेंक दिया था. जिसका वीडियो भी सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है.

दरअसल, छिंदवाड़ा जिले के एक युवक का शव देवास जिले के रोलू पिपलिया के जंगल में नीम के पेड़ से लटका हुआ देखा गया था. जिसके बाद पुलिस द्वारा मर्ग कायम कर शव को पोस्टमार्टम के लिए सोनकच्छ स्वास्थ्य केंद्र लाया गया. मामले की जानकारी छिंदवाड़ा पुलिस को दी गई, लेकिन मृत युवक की कोई पहचान नहीं हो पाई. लिहाजा अंतिम संस्कार के लिए किसी के उपस्थित नहीं होने पर स्वास्थ्य केंद्र से शव को दफनाने के लिए कर्मचारियों को भेजा गया. इस दौरान कर्मचारी कचरा वाहन में मृतक के शव को ले जाते दिखे. वहीं कचरा वाहन में शव को रखते समय कर्मचारियों ने उसे बुरी तरह फेंक दिया था. जिसका वीडियो भी सामने आया है.

सोनकच्छ में शव वाहन की कमी भी इस घटना से साफ जाहिर होती है. हालांकि नगर में समाजसेवियों के अतिरिक्त परिषद द्वारा भी शव वाहन किराए पर लिया गया है. जिसके माध्यम से किसी भी कोविड पेशेंट की मृत्यु हो जाने पर अंतिम संस्कार हेतु शव को ले जाया जाता है. लेकिन साधारण मृत्यु या दुर्घटना में मृत्यु के बाद इलाके में शव को ले जाने के लिए कोई उचित व्यवस्था नहीं है.

Happy
Happy
0 %
Sad
Sad
33 %
Excited
Excited
33 %
Sleepy
Sleepy
0 %
Angry
Angry
33 %
Surprise
Surprise
0 %

Latest Post

error: Content is protected !!