March 26, 2021

कांग्रेस विधायक विपिन वानखेड़े ने चुनाव आयुक्त को लिखा पत्र, कोरोना को रोकने हेतु प्रदेश में चुनाव कराने की रखी मांग

2 1
Read Time:5 Minute, 21 Second

आगर-मालवा। हमेशा सुर्खियों में बने रहने वाले आगर विधानसभा के कांग्रेस विधायक व एनएसयूआई के प्रदेश अध्यक्ष विपिन वानखेड़े ने प्रदेश में बढ़ते कोरोना संक्रमण को देखते हुए मध्य प्रदेश के चुनाव आयुक्त को एक पत्र लिखा है.पत्र में उन्होंने लिखा है कि आगर, इंदौर सहित पूरे मध्यप्रदेश में तेजी से कोरोना संक्रमण फैल रहा है जिससे कि लोगों के मन में फिर से लॉकडाउन का डर फैल गया है इसलिए प्रदेश की जनता चाहती है क्यों ना आगर, इंदौर, उज्जैन, देवास तथा पूरे मध्यप्रदेश में भी चुनाव कराया जाए और देश के बड़े-बड़े नेताओं की रैलियां कराई जाए तथा रैली में भारी भीड़ को इकट्ठा कराया जाएं, जिससे कोरोना भीड़ को देखकर मध्यप्रदेश को छोड़कर भाग जाएं.

इसका उदाहरण है की बंगाल एवं जिन राज्यों में चुनाव है वहां भारी-भरकम भीड़ के साथ रैलियां की जा रही है और इसीलिए वहां कोरोना ने जाने से मना कर दिया है, जिससे हमारे देश के प्रधानमंत्री से लेकर कई राज्यों के मुख्यमंत्री सरकार की गाइडलाइनों का पालन करते हुए प्रचार-प्रसार कर रहे हैं और इसी कारणवश वहां कोरोना का संक्रमण भी कम हो गया है. विधायक विपिन वानखेड़े ने पत्र के अंत में चुनाव आयुक्त से निवेदन करते हुए लिखा की संपूर्ण मध्यप्रदेश में अतिशीघ्र चुनाव कराने की कृपा करें..

विधायक का पत्र

विधायक की कर्मभूमि में रोज बढ़ रही संक्रमितों की संख्या

गुरुवार को स्वास्थ्य विभाग की और से जारी किए गए कोरोना बुलेटिन रिपोर्ट में बताया गया था कि गुरुवार को आगर जिले में कुल 5 कोरोना पॉजिटिव मरीज पाएं गए है, वही जिले में कोरोना उपचार केंद्र में भर्ती मरीजों की संख्या अब बढ़कर 15 हो गई है. आज 2 लोगों ने कोरोना से जंग जीतकर अपने घर की और कदम बढ़ाएं है, अभी तक कुल 688 कोरोना संक्रमित मरीज जिनकी कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई थी वह स्वस्थ होकर अपने घर जा चुके है. वही जिले में इस महामारी के कारण अब तक 10 लोगों ने अपनी जान गवाई है.

SPONSORED

देश में कोरोना के हाल

देश में बीते 24 घंटे में 59,069 नए केस सामने आए, 32,912 मरीज ठीक हुए और 257 की मौत हो गई. नए केस 17 अक्टूबर के बाद सबसे ज्यादा हैं. तब 61,893 मरीज मिले थे. गुरुवार को एक्टिव केस, यानी इलाज करा रहे मरीजों की संख्या में 25,857 की बढ़ोतरी हुई. यह लगातार दूसरा दिन था, जब एक्टिव केस 25 हजार से ज्यादा बढ़े. बीते सात दिन में ही एक्टिव केस में 1 लाख 49 हजार 455 का इजाफा हुआ है.

अब तक 1.18 करोड़ संक्रमित

देश में अब तक 1 करोड़ 18 लाख 46 हजार 82 लोग इस महामारी की चपेट में आ चुके हैं. इनमें से 1 करोड़ 12 लाख 62 हजार 503 ठीक हो चुके हैं, जबकि 1 लाख 60 हजार 983 मरीजों ने जान गंवाई है. अभी 4 लाख 17 हजार 46 हजार 82 मरीजों का इलाज चल रहा है. ये आंकड़े covid19india.org से लिए गए हैं.

बंगाल में बढ़ने लगा कोरोना का ग्राफ

पश्चिम बंगाल में विधानसभा चुनाव के पहले चरण के मतदान के पहले पिछले 24 घंटे में कोरोना का ग्राफ बढ़ गया है. गुरुवार की रात के आंकड़े के अनुसार पिछले 24 घंटे में 4 लोगों की मौत हुई है. स्वास्थ्य विभाग के अनुसार कोरोना के आंकड़े ने साल 2021 के अब तक का सभी रिकॉर्ड तोड़ दिया है. वहीं कोरोना से राज्य में 4 लोगों की मौत भी हो चुकी है.

बता दें कि पश्चिम बंगाल में कल राज्य के पांच जिलों की 30 सीटों पर मतदान है. मतदान के पहले राज्य के बढ़ रहे कोरोना के ग्राफ से लोगों की चिंताएं बढ़ गई हैं. बंगाल में विधानसभा की कुल 294 सीटें हैं और यहां आठ चरणों में मतदान होना है.

About Post Author

विजय बागड़ी

Indian Journalist, Editor-in-chief of thetelegram.in
Happy
Happy
0 %
Sad
Sad
0 %
Excited
Excited
0 %
Sleepy
Sleepy
0 %
Angry
Angry
100 %
Surprise
Surprise
0 %