September 11, 2020

कांग्रेस ने उपचुनाव के लिए तय किये 15 प्रत्याशी, आगर से विपिन वानखेड़े का नाम तय, यहां देखें पूरी लिस्ट

मध्यप्रदेश में आगामी दिनों में 27 सीटों के लिए होने वाले उपचुनाव के लिए बसपा के उम्मीदवारों की लिस्ट जारी करने के बाद अब कांग्रेस ने भी अपने प्रत्याशियों के नाम जारी कर दिए हैं.

भोपाल/आगर-मालवा। मध्‍य प्रदेश में 27 विधानसभा सीटों पर होने वाले उपचुनाव को लेकर कांग्रेस ने अपने प्रत्‍याशियों की पहली सूची जारी कर दी है. इसमें पार्टी के 15 नेताओं को चुनाव मैदान में उतारने का फैसला किया गया है. जानकारी के अनुसार, प्रदेश कांग्रेस कमेटी के प्रमुख और पूर्व सीएम कमलनाथ इन नामों की सूची एआईसीसी को भेजेंगे, जहां से औपचारिक ऐलान किया जाएगा.

मध्यप्रदेश कांग्रेस ने 5 सीटों पर 2 नामों का पैनल तय किया है, वहीं 7 सीटों पर दो से तीन नाम के सुझाव अभी आए हैं. पार्टी जल्द ही पहली सूची के 15 नामों का ऐलान कर देगी. बताया जा रहा है कि कई सीटों पर जातिय समीकरणों की वजह से नाम तय करने में मुश्किलें आ रही हैं. सभी नाम तय होने के बाद प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष और पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ यह सूची एआईसीसी (AICC) को भेजेंगे. एआईसीसी से ही मध्यप्रदेश उपचुनाव के उम्मीदवारों के नाम का ऐलान किया जाएगा.

इन सीटों पर दो से तीन नाम

●करेरा से प्रागी लाल जाटव और शकुंतला खटीक

●सुमावली से अजब सिंह कुशवाह और बलवीर सिंह दंडोतिया

●सांची से संदीप मालवीय, मदन लाल चौधरी

●मुंगावली से प्रदुम सिंह दांगी, विजय सिंह

●डबरा से सत्य प्रकाशी परसेडिया, वृंदावन कोरी, कमल सिंह राजे

●सुरखी से अरुणोदय चौबे, नरेश जैन

सूची पर भाजपा ने कसा तंज

मध्य प्रदेश में 27 सीटों पर होने वाले उपचुनाव के लिए कांग्रेस पार्टी की पहली सूची में जातिय समीकरणों के उलझन के मामले पर भाजपा नेता और प्रदेश के गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा ने तंज कसते हुए कहा कि कांग्रेस में नेता ही नहीं बचे हैं. जो नेता बचे हैं, उनकी जाति का पता नहीं है. बहरहाल, उपचुनाव के लिए कांग्रेस की पहली लिस्ट जारी होने के साथ ही अब प्रदेश में उपचुनाव को लेकर सियासत और तेज होना तय है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Latest Post