December 30, 2020

इंदौर में भगवा रैली पर पथराव करने वाले 27 पत्थरबाज गिरफ्तार, टीआई-एसडीओपी हटाए गए

0 0
Read Time:4 Minute, 0 Second

इंदौर। देपालपुर तहसील के गौतमपुरा थाना क्षेत्र के चांदन खेड़ी गांव में विशेष वर्ग के लोगों ने हिंदू संगठन की रैली पर पथराव कर दिया. ये घटना देर रात की बताई जा रही है, जिसके बाद गौतमपुरा थाना प्रभारी और सांवेर एसडीओपी को हटा दिया गया है, जबकि क्षेत्र में धारा-144 लागू कर दिया गया है और 27 पत्थरबाजों को गिरफ्तार किया गया है.

अयोध्या में राम मंदिर निर्माण महोत्सव को लेकर देपालपुर में जन जागरण भगवा रैली निकाली गई, इस रैली में कुछ गाड़ियां पीछे रह गईं, जिस पर गांव के ही विशेष वर्ग के लोगों ने पथराव कर दिया, जबकि रैली निकलने से पहले हिंदू संगठन ने गौतमपुरा पुलिस को सूचना भी दी थी. लिहाजा रैली के साथ पुलिस बल भी तैनात रहा, बावजूद इसके पथराव की स्थिति निर्मित हो गई.

मंगलवार सुबह से लेकर शाम 7 बजे तक चली तनातनी में विशेष वर्ग ने पथराव तो किया ही, साथ ही हथियार भी लहराए गए और हवाई फायर भी किया गया. मामले की गंभीरता को देखते हुए कलेक्टर मनीष सिंह और डीआईजी हरिनारायण चारी मिश्र भारी दल-बल के साथ मौके पर पहुंचे और मामले को शांत कराने की कोशिश की. इस दौरान पूर्व विधायक मनोज पटेल भी मौजूद रहे, जहां अधिकारियों से चर्चा के बाद पुलिस ने भीड़ को शांत कराने के लिए आंसू गैस के गोले भी छोड़े.

चांदन खेड़ी गांव में हुए हमले के बाद देपालपुर, गौतमपुरा, बेटमा और हातोद पूरी तरह से बंद रहा. कलेक्टर मनीष सिंह ने कहा कि मामले की गंभीरता से जांच करवाई जा रही है क्योंकि हिंदू संगठन ने रैली निकालने की अनुमति ली थी, फिर भी कुछ लोगों ने पथराव कर दिया और हवाई फायरिंग की भी जांच कराई जाएगी.

25 दिसंबर को उज्जैन में हिंदू संगठन की वाहन रैली पर पथराव हुआ था, रैली अयोध्या में बन रहे राम मंदिर के लिए धन संग्रह करने के लिए निकाली जा रही थी, इस दौरान कुछ लोगों ने रैली पर पथराव कर दिया था. ठीक वैसा ही नजारा मंगलवार को इंदौर में देखने को मिला. शहर में राम जन्मभूमि निर्माण महोत्सव के उपलक्ष्य में वाहन रैली निकाली जा रही थी, तभी देपालपुर तहसील में एक समुदाय के लोगों ने रैली के साथ चल रहे वाहन चालकों पर पथराव कर दिया.

अचानक हुआ पथराव

देपालपुर तहसील के चांदन खेड़ी गांव में स्थानीय नव युवक चलित भगवा बाइक रैली निकाल रहे थे, इसी दौरान अचनाक दूसरे समुदाय के लोगों ने बाइक चालकों पर पथराव कर दिया, जिसके बाद मौके पर तनाव की स्थिति बन गई और इस पत्थरबाजी में कई कार्यकर्ता घायल हो गए. अब इलाके में स्थिति सामान्य है. पथराव के दौरान घायल हुए लोगों को इलाज के लिए स्थानीय सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में भर्ती कराया गया है.

Happy
Happy
0 %
Sad
Sad
0 %
Excited
Excited
0 %
Sleepy
Sleepy
0 %
Angry
Angry
0 %
Surprise
Surprise
0 %

Average Rating

5 Star
0%
4 Star
0%
3 Star
0%
2 Star
0%
1 Star
0%

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *