जैन मंदिर से अष्टधातु की दो मूर्तियां हुई चोरी

उज्जैन। खाचरोद के नागदा रोड स्तिथ जैन मंदिर पर चोरों ने धावा बोला और मंदिर में स्थापित भगवान की दो मूर्तियां चुरा ले गए. इस दौरान बदमाशों ने सीसीटीवी कैमरे की डीवीआर भी निकाल लिए ताकि उनकी यह घिनोनी हरकत कोई देख ना पाएं.

शनिवार की सुबह लोग पहुंचे तो चोरी किनघटना का पता चला. शुक्रवार की रात को बारिश और तेज ठंड का फायदा उठाकर अज्ञात बदमाश मंदिर में जा घुसे और भगवान की दो अष्टधातु की मूर्तियां उठा ले गए.

दोनों मूर्तियों में से एक 4 किलो वजनी हैं तथा दूसरी आधा किलो की है. इसके अलावा बदमाशों ने सीसीटीवी कैमरे भी तोड़ डालें. सुबह जब श्रद्धालु मंदिर दर्शन करने पहुंचे तो मंदिर का ताला टूटा मिला. अंदर देखा तो भगवान की मूर्तियां गायब मिली. घटना की जानकारी मिलने के बाद कुछ ही देर में मंदिर में समाजजनों की भीड़ लग गई तथा पुलिस भी मौके पर पहुंच गई. पुलिस का कहना है कि चोरी में आसपास के किसी व्यक्ति का हाथ हो सकता है.

पुलिस ने ट्रस्टी की शिकायत पर अज्ञात बदमाशों के खिलाफ धारा 457, 380 में मुकदमा कायम किया है. प्रभारी थाना प्रभारी आरके सिंगावत ने बताया कि चोरों की तलाश की जा रही है. जल्द ही बदमाशों को गिरफ्तार कर लिया जाएगा.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *