जनता पर मेहरबान शिवराज: 1 मई से 18 वर्ष से अधिक उम्र वाले लोगों को फ्री में लगेगी वैक्सीन

भोपाल। छत्तीसगढ़ सरकार के बाद अब मध्यप्रदेश सरकार ने भी 18 साल से ज्यादा उम्र के लोगों को निशुल्क कोरोना वैक्सीन लगाने का ऐलान किया है. मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने आपात बैठक में ये अहम फैसला लिया है.

संपूर्ण देश में 1 मई से 18 साल से ज्यादा उम्र के लोगों का टीकाकरण अभियान शुरू होगा. CM शिवराज ने बैठक में प्रदेश में टीकाकरण अभियान तेज करने पर जोर दिया है. मुख्यमंत्री के अनुसार टीकाकरण को लेकर भारत सरकार की डिटेल गाइडलाइन आएगी.

आपको बता दें, इससे पहले छत्तीसगढ़ की कांग्रेस सरकार ने भी 18 वर्ष से अधिक के लोगों को फ्री वैक्सीनेशन का ऐलान कर दिया है.

बाहर से आने वाले मजदूरों को मिलेगा प्रदेश में काम

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान, ने कहा कि संक्रमण के चलते मजदूरों को काम के लिए बाहर नहीं जाना पड़ेगा, उन्हें ‘मनरेगा’ (MANREGA) के तहत काम दिया जाएगा. बुधवार को ही करीब 21 लाख मजदूरों को मनरेगा में काम दिया गया है. सभी मजदूरों की हर संभव मदद की जाएगी. 3 माह का उन्हें निःशुल्क राशन दिया जाए, बाहर से आने वाले मजदूरों का भी ख्याल रखा जाएगा.

सीएम शिवराज सिंह की अपील

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह ने कोरोना संक्रमण की चेन तोड़ने के लिए लोगों से घर पर ही रहने की अपील की है. सीएम ने कहा कि अपने गांव, शहर, काॅलोनी, मोहल्ले में कोरोना कर्फ्यू लगा दें और घर पर ही रहें. सभी लोग अगर 30 अप्रैल तक ही घर में रहेंगे, तो इससे जीता जा सकता है.