March 19, 2021

कोरोना अलर्ट: मध्यप्रदेश के इन शहरों में रविवार को रहेगा लॉकडाउन

0 0
Read Time:3 Minute, 38 Second

भोपाल। मध्यप्रदेश में कोरोना के बढ़ते मामलों को दृष्टिगत रखते हुए शिवराज सरकार ने मध्यप्रदेश के तीन बड़े शहर भोपाल, इंदौर और जबलपुर में 21 मार्च रविवार को टोटल लॉकडाउन करने का फैसला लिया है. तीनों शहरों में शनिवार रात 10 बजे से सोमवार सुबह 6 बजे तक लॉकडाउन रहेगा. मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने आज शुक्रवार को कोरोना की समीक्षा बैठक में यह निर्देश तीनों जिले के कलेक्टर को दिए. तीनों शहरों में 31 मार्च तक स्कूल-कॉलेज भी बंद रहेंगे..

दरअसल, मध्यप्रदेश में पिछले 24 घंटे में रिकाॅर्ड 1140 नए संक्रमित मिलने के बाद सरकार अब सख्ती बरतने की तैयारी में है. सीएम शिवराज हालात की समीक्षा के लिए बंगाल से लौटकर एयरपोर्ट से सीधे मंत्रालय पहुंचे थे. सूत्रों के अनुसार, बैठक में मुख्य सचिव इकबाल सिंह बैस और डीजीपी विवेक जौहरी के अलावा स्वास्थ्य विभाग के अपर मुख्य सचिव मोहम्मद सुलेमान और गृह विभाग के अपर मुख्य सचिव डाॅ. राजेश राजौरा को बुलाया गया था.


SPONSORED

प्रदेश में मार्च में हुआ कोरोना रिटर्न्स

स्वास्थ्य विभाग के अनुसार, मार्च में कोरोना की दूसरी लहर आ चुकी है. यह लहर पिछली बार की तुलना में ज्यादा खतरनाक है. संक्रमण से बचने के लिए फिजिकल डिस्टेंसिंग जरूरी है, लेकिन अभी भी बाजारों में लोग कोरोना की गाइडलाइन का पालन नहीं कर रहे हैं. इससे संक्रमण के तेजी से फैलने का खतरा बना हुआ है.

महाराष्ट्र आने-जाने वाली बसों पर रहेगी पाबंदी

इससे पहले गुरुवार को मुख्यमंत्री ने कोरोना की समीक्षा बैठक के दौरान सभी कलेक्टरों और CMHO के साथ वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए मौजूदा हालात को लेकर चर्चा की थी. इस बैठक के बाद महाराष्ट्र से मध्यप्रदेश में आने और जाने वाली यात्री बसों पर 20 मार्च से 31 मार्च तक के लिए रोक लगा दी थी.

इंदौर और भोपाल में सबसे ज्यादा बेकाबू हुए हालात

इंदौर और भोपाल में सबसे तेजी से संक्रमण फैल रहा है. इंदौर में मरीजों का आंकड़ा एक बार फिर 300 के पार पहुंच गया है. यहां 2 महीने 26 दिन बाद 302 केस मिले हैं. इसी तरह भोपाल में 3 महीने 7 दिन बाद एक दिन में 203 पॉजिटिव मरीज मिले हैं. संक्रमितों की संख्या बढ़ने का एक आधार टेस्टिंग बढ़ना भी है. दो दिन पहले तक 18 हजार तक टेस्ट हो रहे थे, लेकिन 18 मार्च को संख्या बढ़ा कर 20,770 की गई. ऐसे में संक्रमितों की संख्या भी बढ़ गई.

Happy
Happy
0 %
Sad
Sad
0 %
Excited
Excited
0 %
Sleepy
Sleepy
100 %
Angry
Angry
0 %
Surprise
Surprise
0 %

Latest Post