December 29, 2020

भैंस ने सड़क पर किया गोबर, नगर निगम ने मालिक से वसूले 10 हजार रुपये

मध्‍य प्रदेश के ग्‍वालियर में एक अजीबो-गरीब मामला सामने आया है. जहां एक भैंस मालिक को अपनी भैंस के सड़क पर गोबर करने से 10 हजार रुपए का जुर्माना भुगतना पड़ा है. दरअसल, यह मामला ग्‍वालियर शहर का है, जहां नगर निगम ने एक नई सड़क बनवा रहा है. जब सड़क का काम चल रहा था, तभी एक डेयरी संचालक की भैंस ने निकलते हुए सड़क पर गोबर कर दिया था. इसी दौरान अचानकर पहुंचे नगर निगम के कमिश्‍नर ने देखा कि भैंस ने नई सड़क पर गोबर कर दिया है, तो वह काफी नाराज हुए और भैंस के मालिक पर 10 हजार रुपये जुर्माना करने आदेश कर दिया.

इस किस्से के बारे में ग्‍वालियर नगर निगम के अधिकारी मनीष कन्‍नोजिया ने बताया कि डीबी सिटी तक जाने वाली सड़क के नवीनीकरण का काम चल रहा है. सड़क के मरम्‍मत कार्य दौरान नगर निगम कमिश्नर संदीप माकिन निरीक्षण करने आये तो, उसी वक्त वहां से गुजर रही भैसों के झुंड मे से एक भैंस ने सड़क पर गोबर कर दिया. इससे नगर निगम कमिश्नर काफी नाराज हो गए. उन्होंने तत्काल अधिकारियों को भैंस के मालिक पर जुर्माना लगाने के निर्देश दिए.

भैंस मालिक ने गलती मानी, भर दिया 10 हजार रुपए जुर्माना

कमिश्नर के आदेश के बाद नगर-निगम के अधिकारियों ने तत्काल भैंस के मालिक का पता लगाया और उसके घर पहुंचे. नगर निगम के अधिकारियों ने डेयरी संचालक बेताल सिंह पर 10000 रुपए का जुर्माना लगाया. इसके बाद डेयरी मालिक बेताल सिंह ने भी अपनी गलती स्वीकार करते हुए नगर-निगम कार्यालय में जुर्माना जमा कर दिया है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Latest Post