March 17, 2021

आगर में कोरोना टीकाकरण में हो रहा गोलमाल, अपात्र लोगों को लगाई जा रही वैक्सीन

0 0
Read Time:2 Minute, 17 Second

आगर-मालवा। जहां एक तरफ कोरोना की दूसरी लहर ने देशभर में फिर से चिंता खड़ी कर दी है, तो वही कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए टीकाकरण का काम भी युद्ध स्तर पर जारी है लेकिन सरकार की योजनाबद्ध टीकाकरण कार्यक्रम को कुछ लोग धता बताते हुए अपात्र लोगों का टीकाकरण कर रहे हैं. इसी तरह की घोर लापरवाही आगर-मालवा जिले में सामने आने के बाद यहां का स्वास्थ्य विभाग का महकमा जांच में जुट गया है.

बडौद के सामुदायिक स्वास्थ केंद्र पर युवक ललित राजावत और आगर-मालवा जिला चिकित्सालय के टीकाकरण केंद्र में एक युवक जो कि दोनों ही 45 वर्ष से कम उम्र के हैं. इन दोनों को कोविड-19 के टीके लगाए गए. टीके लगवाते हुए इनके फोटो सोशल मीडिया पर वायरल होने के बाद स्वास्थ विभाग के जवाबदार अधिकारी जांच में जुट गए हैं. हालाकिं इनके अलावा और भी कई अपात्र लोग हैं जिन्हें कोविड 19 के टीके लगा दिए गए हैं.

मामला संज्ञान में आने के बाद जिले के टीकाकरण अधिकारी डॉ. राजेश गुप्ता ने इसको स्वीकार करते हुए कहा कि 45 वर्ष से कम उम्र के 2 लोगों को टीके लगाए गए हैं. जिसकी जांच की जा रही है. इस मामले में नोटिस जारी कर स्पष्टीकरण मांगा गया है, जल्द ही कार्रवाई की जाएगी.

इतना ही नही, टीकाकरण केंद्र पर ही सोशल डिस्टेंसिंग की धज्जियां उड़ती दिखाई दे रही है. वैक्सीनेशन के लिए कतार में लगे लोग एक दुसरे के करीब बैठे है. खुद वैक्सीनेशन कार्य में लगे स्वास्थकर्मी भी बिना मास्क लगाए अपना कार्य कर रहे है.

About Post Author

विजय बागड़ी

Indian Journalist, Editor-in-chief of thetelegram.in
Happy
Happy
100 %
Sad
Sad
0 %
Excited
Excited
0 %
Sleepy
Sleepy
0 %
Angry
Angry
0 %
Surprise
Surprise
0 %

Latest Post