बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा के काफिले पर हुआ हमला, कैलाश विजयवर्गीय की गाड़ी पर भी पथराव

कोलकाता: पश्चिम बंगाल में विधानसभा चुनाव अगले साल है कि लेकिन अभी से सियासी माहौल तैयार होने लगा है. सियासत की यह लड़ाई सिर्फ जुबानी हमलों तक सीमित नहीं रही बल्कि बात पथराव तक आ गई है. बीजेपी के नेता और बंगाल प्रभारी कैलाश विजय वर्गीय की गाड़ी पर आज डायमंड हार्बर में प्रदर्शनकारियों ने पत्थर मारे. बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा के काफिले पर भी हमला किया गया. बीजेपी नेताओं ने इस घटना के लिए टीएमसी के कार्यकर्ताओं पर आरोप लगाया है.

पत्थरबाजी की इस घटना में विजयवर्गीय और उनके स्टाफ ने बड़ी मुश्किल से खुद को बचाया. विजयवर्गीय की गाड़ी पर पत्थर तब फेंके गए जब वे दक्षिण 24 परगना जा रहे थे. इसके साथ ही प्रदर्शकारियों ने उस रास्ते को भी बंद करने की कोशिश की जिससे बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा का काफिला गुजर रहा था.

भाजपा कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए जेपी नड्डा ने कहा की, ‘हमारे काफिले में कोई ऐसी कार नहीं थी जिस पर हमला न किया गया हो. मैं सुरक्षित हूं क्योंकि मैं बुलेटप्रूफ कार में था. पश्चिम बंगाल में इस तरह की अराजकता और अहिष्णुता को खत्म करना होगा.’ जेपी नड्डा बोले, ‘आज के हमले में मुकुल रॉय और कैलाश विजयवर्गीय घायल हो गए हैं. यह लोकतंत्र में शर्म की बात है.’

क्या है पूरा मामला?
बता दें कि दो दिन के दौरे पर पहुंचे भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा के काफिले पर डायमंड हार्बर के नजदीक पथराव किया गया. इस दौरान कार्यकर्ताओं पर लाठी डंडे भी चलाए गए. बीजेपी नेता कैलाश विजयवर्गीय के वाहन पर भी प्रदर्शनकारियों ने पथराव किया. वह दक्षिण 24 परगना जा रहे थे. प्रदर्शनकारियों ने उस सड़क को अवरुद्ध करने का भी प्रयास किया जहां से जेपी नड्डा का काफिला गुजर रहा था. बता दें कि डायमंड हार्बर ममता बनर्जी के भतीजे अभिषेक बनर्जी का संसदीय क्षेत्र है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *