July 4, 2020

महाँकाल की शाही सवारी निकल सकती है तो बाबा बैजनाथ की क्यों नही?

आगर जिले में प्रसिद्ध बाबा बैजनाथ महादेव का मंदिर है और हर वर्ष अंतिम सावन सोमवार पर बाबा बैजनाथ नगर भ्रमण पर निकलते है जिसे यहां की आम भाषा में बाबा बैजनाथ की शाही सवारी कहाँ जाता है। अब सालों से चली आ रही इस शाही सवारी पर इस वर्ष प्रशासन ने कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामलों को ध्यान में रखते हुए रोक लगा दी है, इस वर्ष ना तो शाही सवारी निकलेगी और ना ही कोई कावड़ यात्रा, परन्तु सवाल यह यह उठता है की जब उज्जैन में बाबा महाँकाल की शाही सवारी निकल सकती है तो आगर के बाबा बैजनाथ की क्यों नही? क्या प्रशासन उज्जैन की तरह आगर में बाबा बैजनाथ की सवारी निकालने के लिए व्यवस्था नही कर सकता?

हाल ही में बजरंग दल अखाड़ा व व्यायामशाला एवं श्री सेना द्वारा ज्ञापन देकर बाबा बैजनाथ की शाही सवारी आयोजित करने मांग की गई है। बाबा बैजनाथ लाखों श्रद्धालुओं की आस्था का केंद्र है ऐसे में सवारी पर रोक लगाने वाले निर्णय से लाखों श्रद्धालुओं में मायूसी छाई हुई है।

पंडित. गोपाल कृष्ण भट्ट

बाबा बैजनाथ महादेव की शाही सवारी निकलनी चाहिए अन्य स्थानों पर भी सवारियां निकाली जा रही है। भगवान जगन्नाथ की रथ यात्रा निकाली गई, उज्जैन में भी महाँकाल की सवारी निकल रही है, प्रशासन को यहां भी सीमित संख्या में लोगो के साथ सवारी को निकालना चाहिए।

पंडित.गोपाल कृष्ण भट्ट

अनमोल वर्मा

हमारी आस्था का एक प्रमुख केंद्र बाबा बैजनाथ महादेव का मंदिर है, बाबा के नगर भ्रमण पर रोक लगाना हमारी धार्मिक आस्था को ठेस पहुचानें जैसा है। में बाबा बैजनाथ से प्रशासन की सद्बुद्धि की कामना करता हूं.

अनमोल वर्मा (एनएसयूआई, विधानसभा अध्यक्ष)

गौरव जैन

हमारी पार्टी के वरिष्ठ पदाधिकारियों ने जिला कलेक्टर से इस विषय मे चर्चा की है जल्द ही इस समस्या का कोई हल निकाला जाएगा। हमारी भी इच्छा है और प्रशासन से निवेदन है की कृपया अपने इस निर्णय पर पुनर्विचार करें.

गौरव जैन (नगर अध्यक्ष, भाजयुमो)

मोनिका शर्मा

जिला कलेक्टर से निवेदन है कि बैजनाथ महादेव जी की शाही सवारी निकाली जाए चाहे सीमित संख्या में लोग शामिल हो पर सवारी निकले, अन्य स्थानों पर भी सवारी निकाली जा रही है, पुरानी परंपरा है इसे तोड़ना नही चाहिए।

मोनिका शर्मा, जिलाअध्यक्ष राष्ट्रीय गोसेवा संघ आगर

विपिन चंदेल

श्री सेना द्वारा कलेक्टर अवधेश शर्मा के नाम एक ज्ञापन दिया गया था जिसमे बाबा बैजनाथ की सवारी निकालने की बात कही थी। हम सभी धर्म प्रेमी व बाबा बैजनाथ के भक्तों की तहेदिल से यह मांग है कि बाबा की सवारी निकाली जाए।

विपिन चंदेल (सदस्य, श्री सेना)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Latest Post