नासिक में हुआ बड़ा हादसा, ऑक्सीजन लीकेज होने से 22 लोगों की हुई दर्दनाक मौत

मुंबई : महाराष्ट्र के नासिक में ऑक्सीजन लीकेज से 22 लोगों की मौत हो गई है. घटना जाकिर हुसैन अस्पताल की है, जहां ऑक्सीजन टैंक लीक होने के बाद 22 लोगों की मौत हो गई है.

बताया जा रहा है कि अस्पताल में आज सवेरे 11.30 बजे टैंक से ऑक्सीजन लीक होनी शुरू हुई थी, जिसके बाद फायर विभाग की टीम मौके पर पहुंची और लीक पर काबू पाने की कोशिश की.फिलहाल टैंक से हो रही ऑक्सीजन लीक पर लगभग काबू पाया जा चुका है. टैंक से ऑक्सीजन लीक के दौरान कुछ वैंटिलेटर्स पर ऑक्सीजन की सप्लाई प्रभावित हुई है.

ऑक्सीजन लीक से प्रभावित मरीजों की की देखभाल की जा रही है, कुछ मरीजों को ऑक्सीजन बेड से वेंटीलेटर बेड पर शिफ्ट किया गया है, कुछ मरीजों को अन्य अस्पतालों में शिफ्ट किया गया है.

घटना पर शोक व्यक्त करते हुए केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने कहा है कि नासिक के एक अस्पताल में ऑक्सिजन लीक होने से हुई दुर्घटना का समाचार सुन व्यथित हूं. इस हादसे में जिन लोगों ने अपनों को खोया है उनकी इस अपूरणीय क्षति पर अपनी गहरी संवेदनाएं व्यक्त करता हूं. बाकी सभी मरीजों की कुशलता के लिए ईश्वर से प्रार्थना करता हूं.

वहीं इस मामले में पूर्व सीएम और भाजपा नेता देवेंद्र फडणवीस ने कहा है कि नासिक में जो हुआ वह भयानक है. कहा जा रहा है कि 11 लोगों की मौत हो गई जो बहुत चिंताजनक है. मेरी मांग है कि जरूरत पड़ने पर अन्य मरीजों की मदद की जाए और उन्हें स्थानांतरित किया जाए. हम हादसे की विस्तृत जांच की मांग करते हैं.

You may have missed