मध्यप्रदेश के रहने वाले BSF जवान ने राजस्थान में पाकिस्तान बॉर्डर पर खुद को मारी गोली

जैसलमेर। राजस्थान के सीमावर्ती क्षेत्र में बॉर्डर सिक्योरिटी फ़ोर्स के एक जवान ने खुद की बंदूक से गोली मारकर अपनी जीवनलीला को समाप्त कर लिया. घटना भारत-पाकिस्तान बॉर्डर स्थित शाहगढ़ बल्ज इलाके की है, जहां पर मध्यप्रदेश भिंड निवासी हेड कांस्टेबल प्रेम सिंह यादव ने अपनी जीवन लीला समाप्त कर ली. जवान प्रेम सिंह BSF की 149 BN बटालियन में तैनात था.

प्राप्त जानकारी के मुताबिक, उसने अपनी सर्विस रिवाल्वर इंसास राइफल से खुद को गोली मारकर आत्महत्या कर ली है. जवान चिंकारा पोस्ट पर तैनात था, हाल ही वो 1 महीने की छुट्टी पूरी कर घर ड्यूटी पर लौटा था. घटना की जानकारी मिलने पर बीएसएफ के कर्मचारी – अधिकारी और शाहगढ़ पुलिस मौके पर पहुंची.

पुलिस मामले की जांच में जुटी

शाहगढ़ पुलिस ने मौके पर जाकर पड़ताल शुरू कर दी है. साथ ही शव को रामगढ़ स्थित अस्पताल में लाया गया, जहां डॉक्टरों ने उसको मृत घोषित कर दिया. आज रामगढ़ अस्पताल में मृतक जवान का पोस्टमार्टम होगा. पुलिस आत्महत्या के मामलों की जांच कर रही है.

घरेलू परिस्थितियों की वजह से था तनाव में

बताया जा रहा है कि घरेलू परिस्थितियों की वजह से हेड कांस्टेबल प्रेम सिंह यादव डिप्रेशन में चल रहा था और वह काफी उदास रहता था. इसी वजह से उसने आत्महत्या की. BSF ने परिजनों को सूचित कर दिया है लेकिन कोरोना काल मे लॉक डाउन के चलते उनके आने की असमर्थता की वजह से उनके शव को पैतृक गांव भिजवाया जाएगा.